विद्युत जामवाल से जुड़ी 17 रोचक बातें | Vidyut Jamwal Facts In Hindi

0
291 views

Vidyut jamwal facts in hindi

विद्युत जामवाल से जुड़े रोचक तथ्य |  Vidyut jamwal Facts In Hindi

1#. विद्युत जामवाल का जन्म 10 दिसंबर 1988 को जम्मू कश्मीर में हुआ है

2#. विद्युत जामवाल ने 3 वर्ष की आयु में अपना मार्शल आर्ट प्रशिक्षण शुरू किया जो उनकी मां ने चलाया था आश्रम में उन्होंने Gymnastics, Parkour, Kalaripayattu और Jiu Jitsu जैसी कला के सभी रूपों को सीखा।

3#. ऐसे कुछ ही कलाकार हैं जिन्होंने विभिन्न देशों की यात्रा की है और विद्युत जामवाल उनमें से एक हैं क्योंकि उन्होंने 25 देशों में यात्रा की थी जहा पर उन्होंने लाइव प्रदर्शन भी किया था।

4#. टाइगर श्रॉफ और विद्युत जामवाल की काया एक ही है, लेकिन जब बात विद्युत जामवाल की आती है तो निश्चित रूप से बेहतर होता है। लेकिन भाई-भतीजावाद के कारण टाइगर श्रॉफ को विद्युत् से ज्यादा फिल्में और प्रसिद्धि मिलती है जो कि कहीं उचित नहीं है।

5#. वर्ष 2013 में विद्युत को हॉटेस्ट वेजिटेरियन सेलेब्रिटी के रूप में नामित किया गया था और वर्ष 2014 में पेटा ने उन्हें वर्ष का हॉटेस्ट वेजिटेरियन घोषित किया था जो काफी उचित है।

6#. आप उनकी एक्शन फिल्मों को पसंद कर सकते हैं, लेकिन क्या आपने ऐसा किया है कि वह खुद अपनी फिल्मों में कोरियोग्राफ करते हैं और सभी स्टंट करते हैं। यहां तक कि वह महिलाओं के लिए कॉलेजों में आत्मरक्षा प्रशिक्षण शिविर शुरू करती है और वह उन्हें स्वयं होस्ट करती है।

7#. उनका करियर भी एक मॉडल के रूप में शुरू हुआ और वर्ष 2008 में वह अभिनेता बनने के लिए मुंबई चले गए लेकिन सबसे पहले वह एक मॉडल बने और फिर कुछ वर्षों के बाद 2012 में उन्हें अपनी पहली फिल्म “फ़ोर्स” मिली जिसके लिए उन्होंने कई डेब्यू अवार्ड जीते।

8#. बॉलीवुड ही नहीं, बल्कि विद्युत ने टॉलीवुड की कुछ फिल्मों जैसे “शक्ति” में भी काम किया। अगर आप उनके सबसे बड़े प्रशंसक हैं तो आप इसे जरूर देख सकते हैं। उन्होंने कॉलीवुड फिल्म “बिल्ला 2” में भी काम किया।

9#. आप इस तथ्य को पढ़कर चौंक जाएंगे क्योंकि बहुत कम लोगों को पता था कि विद्युत जामवाल ने टीवी अभिनेत्री मोना सिंह को वर्ष 2012 के दौरान डेट किया था और 2015 में टूट गए।

10#. विद्युत को “प्रेम रतन धन पायो” फिल्म में सलमान खान के छोटे भाई की भूमिका निभाने की पेशकश की गई थी, लेकिन उन्होंने उस भूमिका को अस्वीकार कर दिया।

11#. विद्युत नई फिल्म “जंगली” 5 अप्रैल 2019 को रिलीज होने के लिए तैयार है और इस फिल्म को “टॉम-यम-गूंग” नामक एक थाई फिल्म से रूपांतरित किया गया है।

12#. 14 अगस्त 2020 को डिजनी प्लस हॉटस्टार पर विद्युत जामवाल की फिल्म खुदा हाफिज रिलीज हो चुकी है जो प्रशंसक काफी पसंद कर रहे हैं

13#. अधिकतर लोगों को मालूम नहीं है कि विद्युत जामवाल ने कोलीवुड और टॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है।

14#. विद्युत जामवाल की सबसे लोकप्रिय फिल्म कमांडो रही थी जिससे प्रशंसक ने उस फिल्म से इतनी प्रेरणा ली की आर्मी कमांडो बनने के लिए उत्साहित हुए।

15#.  विद्युत् जामवाल का नाम दुनिया के टॉप 10 मार्शल आर्टिस्ट में शामिल है जो कि एक अपने आप में रिकॉर्ड है ।

17#. पिता की नौकरी आर्मी में होने के कारण उन्होंने भारत के कई प्रान्तों में रहकर अपनी पढाई सम्पन्न की है।

 

 

Amazing Facts –

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here