कपिल शर्मा के बारे में 20 रोचक बाते | Kapil Sharma Facts In Hindi

0
253 views

Kapil sharma facts in hindi –  कपिल शर्मा एक ऐसी Standup Comedian है जिन्होंने कॉमेडी से हर घर में अपना एक अलग ही नाम बना लिया है चाहे वह कॉमेडी सर्कस हो या कॉमेडी नाईट विथ कपिल या फिर Kapil Sharma Show उनके शो की टीआरपी हमेशा यह रिकॉर्ड ब्रेकिंग रही है शायद इसीलिए उनकी इंडिया में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में फैन फोल्लोविंग है ।

kapil sharma facts in hindi

इस पोस्ट में हम आपको कपिल शर्मा के बारे में रोचक तथ्य  कपिल शर्मा से जुड़ी रोचक बातें बताने वाले हैं जिनके बारे में आपको पता नहीं होगा, चलिए जानते हैं कपिल शर्मा से जुड़े कुछ रोचक तथ्य interesting kapil sharma facts in hindi.

कपिल शर्मा के बारे में रोचक तथ्य | Kapil Sharma Facts In Hindi

1#. कपिल शर्मा का असली नाम कपिल पुंज है कपिल शर्मा ने ये नाम इसलिए बदला क्योंकि उन्हें लगता था कपिल शर्मा उनकी पर्सनैलिटी को ज्यादा सूट करता है और इस नाम से पूरे इंडिया के लोग से ज्यादा कनेक्ट करेंगे ।

2#. कपिल शर्मा की फैमिली ज्यादातर पुलिस फोर्स में रही है उनके पिताजी भी कांस्टेबल की पोस्ट पर नौकरी किया करते थे ।

3#. कपिल शर्मा अपने हाई स्कूल और कॉलेज के दिनों में कई जगह पर पार्ट टाइम नौकरी कर चुके हैं उन्होने PCO में कपड़े की दुकान में और जनरल स्टोर में भी काम किया है ।

4#. कपिल शर्मा बचपन से ही सिंगर बनना चाहते थे लेकिन कॉलेज में उस समय म्यूजिक का सब्जेक्ट उतना सीरियस नहीं लिया जाता था तो उन्होंने थिएटर ज्वाइन कर लिया और उन लगा वहां एक्टिंग भी सीख लेंगे और थोड़ा बहुत गाने के लिए भी मिल जाएगा।

5#. शायद आपको पता ना हो कपिल कॉमेडी सर्कस में आने से पहले एक फिल्म का हिस्सा रह चुके हैं उस फिल्म का नाम था भावनाओं को समझो

6#. कॉलेज खत्म करने के बाद कपिल शर्मा को नौकरी ढूंढने में काफी परेशानी सामना करना पड़ा और उन्होंने एक पंजाबी बैंड एक कोरस ग्रुप में भी काम किया जहा वो शादियों एवं किसी कल्चर फेस्टिवल में जाकर परफॉर्म करते थे  इसके लिए कपिल शर्मा को 300 रूपए मिला करते थे ।

7#. कपिल की मां ने एक इंटरव्यू में बताया कि जब कपिल के पिताजी की डेथ हो गई थी तब सारे पैसे उनके इलाज के लिए खर्च हो गए थे कपिल के पास उनके क्रिया कर्म करने के लिए भी पैसे नहीं बचे थे और उस वक्त के हालात देखते हुए अपने दोस्तों से कुछ पैसे उधार मांगकर कपिल शर्मा ने अपने पिता का क्रिया कर्म करवाया ।

8#. अपने पिताजी की मृत्यु के बाद कपिल शर्मा ने एक पंजाबी लाफ्टर कॉमेडी शो में हिस्सा लिया जिसका नाम था हंसते रहो जहा पर वो एक Runerup कॉमेड्यन रहे थे और वहीं से कपिल शर्मा ने सोच लिया था की वो म्यूजिक और एक्टिंग के जगह पर अपनी स्टैंडअप कॉमेडी पर ध्यान देंगे ।

9#. लाफ्टर चैलेंज 3 जीतने पर उन्हें 10 लाख रुपए बतौर इनाम मिले थे। इन रुपयों से उन्होंने अपनी बहन की शादी करवाई थी।

10#. जब कपिल शर्मा ने टीवी इंडस्ट्री में अपना नाम बनाने की सोच रहे थे तब उन्होंने द इंडियन ग्रेट लाफ्टर शो में ऑडिशन दिया लेकिन वह उन्हें वहां सेलेक्ट नहीं किया गया, लेकिन कपिल ने हार नहीं मानी वो दूसरी सिटी में जाकर ऑडिशन दिया और उन्हें सेलेक्ट कर लिया गया वहां वो विनर भी रहे  ।

Kapil Sharma Facts In Hindi 11-20

11#. कॉमेडी नाइट विद कपिल शो में राजू नौकर का किरदार करते हैं और कपिल शर्मा शो में चंदू के किरदार में लिखते हैं वह कपिल शर्मा के बचपन के जिगरी दोस्त है दोनों ने स्कूल और ट्रेडर एक साथ ही जॉइनिंग था ।

12#. जब कपिल शर्मा ने अपना कॉमेडी नाइट विद कपिल शो शुरू किया तो उनके शो में कोई भी सेलिब्रिटी नहीं आना चाहता था कपिल के कहने पर द लीजेंडरी एक्टर धर्मेंद्र सिंह उनके शो में आने के लिए तैयार हो गए थे इसीलिए कपिल शर्मा धर्मेंद्र जी को धन्यवाद करते हुए नजर आते हैं।

13#. बाजी का ठुल्लू है ऐसा फेस है जो कपिल ने बहुत पॉपुलर किया है उन्होंने एक इंटरव्यू में बताएं कि यह Fage उनके मुंह से बस ऐसे ही निकल गया था ये स्क्रिप्ट में नहीं था ।

14#. कॉमेडी नाइट विद कपिल शो जब बंद हुआ तब उसके बाद कपिल शर्मा शो में उसके सभी पंच लाइन एवं किरदार कपिल शर्मा शो में प्ले नहीं कर सकते थे इसीलिए कपिल शर्मा शो में सारे कैरेक्टर और पंच लाइन हटकर है।

15#. जब सुनील ग्रोवर और कपिल शर्मा के बीच लड़ाई की खबरें आयी तब सुनने को मिला कपिल शर्मा ने सुनील ग्रोवर अपना जूता फेंक कर मारा था लेकिन कपिल की मानें तो उन्होंने अपने फिरंगी ट्रेलर के रिलीज के दौरान अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि ऐसा कभी हुआ ही नहीं था।

16#. तभी से सुनील ग्रोवर और कपिल शर्मा ने एक साथ काम करना दिया जिसके पश्चात कपिल शर्मा के शो की टीआरपी में काफी गिरावट आई ।

17#. जिससे कपिल शर्मा शो कुछ समय के लिए बंद हो गया था और उसके बाद कपिल शर्मा डिप्रेशन में चले गए थे डिप्रेशन के दौरान कपिल शर्मा की सबसे करीब शाहरुख खान थे उन्होंने बहुत सपोर्ट किया।

18#. डिप्रेशन और अल्कोहल की लत के दौरान जब कपिल का डिप्रेशन फेस चल रहा था कपिल ने अपनी मां को इस बात का बिल्कुल पता नहीं चलने दिया। उन्होंने उनसे झूठ बोला और कहा कि वो फिरंगी फिल्म के पोस्ट प्रोडक्शन के लिए काम में बिजी है।

19#. कपिल शर्मा की दूसरी फिल्म फिरंगी है और इस फिल्म को उन्होंने खुद प्रोड्यूस किया था उनके लिए बहुत स्पेशल थी क्योंकि इसमें उनके सभी फैमिली के मेंबर एक गाने में नजर आये थे ।

20#  आपको पता है साल 2013 में कपिल शर्मा को CNN IBN Indian of the year अवार्ड से सम्मानित किया गया।  दीपिका पादुकोण, शाहरुख खान, फरहान अख्तर जैसे बॉलीवुड सितारों को भी इसी श्रेणी के लिए नॉमिनेट किया गया था। हालांकि, लेकिन ये ट्रॉफी कपिल शर्मा ने जीत ली।

21#. पनी कॉमिक टाइमिंग और अंदाज की वजह से कपिल का शो काफी फेमस और हिट साबित हुआ था। इसकी वजह से कपिल ने फोर्ब्स की सबसे अमीर भारतीय टीवी सेलिब्रिटी सूची 2017 में जगह बनाई। इस लिस्ट में वो 17वें स्थान पर थे।

उम्मीद है आपको कपिल शर्मा से जुड़े रोचक तथ्य kapil Sharma Facts यानी कपिल शर्मा के बारे में रोचक बातें जरूर पसंद आई होगी अगर आपको यह पोस्ट पसंद आई हो तो जरूरी से सोशल मीडिया पर शेयर करें और कमेंट करके बताएं आप के सबसे पसंदीदा कपिल शर्मा शो के कॉमेडियन कौन है।

रोचक बाते  – 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here