सुशांत सिंह राजपूत के जिंदगी से जुडी 20 रोचक बाते

0
6,567 views

Sushant singh rajput facts in hindi – सुशांत सिंह राजपूत का जन्म 21 जनवरी 1986 पटना, बिहार, भारत में हुआ था इन्होंने अपने करियर की शुरुआत इंजीनियरिंग से करी थी लेकिन इंजीनियरिंग के तीसरे साल इन्होने कॉलेज ड्रॉपआउट करके टीवी Shows में बैकग्राउंड डांसर और लोकप्रिय टीवी सीरियल पवित्र रिश्ता से अपनी एक अलग छवि बनायीं और उसके बाद बॉलीवुड में Kai Po Che! फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया।

सुशांत सिंह राजपूत ने अपनी कठोर मेहनत और अपनी एक्टिंग के जादू से लोगों के दिलों में अपनी छाप बना ली थी लेकिन बॉलीवुड नेपोटिज्म का सुशांत को निशाना बनाया गया । बॉलीवुड के बड़े फिल्म प्रोडक्शन और अन्य बड़ी कंपनियों से सुशांत को बैन कर दिया गया था जिसके चलते चलते वह पिछले 6 महीने से तनावग्रस्त डिप्रेशन में आ गए थे और जिसके चलते हैं 14 जून 2020 को मुंबई बांद्रा स्थित अपने घर में मृत पाए गए ।

sushant singh rajput facts in hindi

सुशांत सिंह राजपूत को आत्महत्या करने के लिए मजबूर किया गया है क्योकि ये  बॉलीवुड में बिना किसी गॉडफादर के अपने एक्टिंग और मेहनत के दम पर एक से बढ़कर एक फिल्में प्रदर्शित कर रहे थे ।

दोस्तों इस पोस्ट में हम सुशांत सिंह राजपूत से जुड़े कुछ खास रोचक बातें बताने वाले हैं जिनके बारे में आपको पता नहीं होगा और अगर आप सुशांत सिंह राजपूत के चाहने वाले हैं तो यह बातें आपको जरूर जानी चाहिए।

सुशांत सिंह राजपूत के रोचक तथ्य – Sushant singh rajput interesting facts in hindi

1#. सुशांत सिंह राजपूत का जन्म 21जनवरी 1986 को भारत के पटना बिहार राज्य में हुआ था ।

2#. सुशांत सिंह राजपूत की चार बहने है और वह एक इकलौते भाई थे और उनके पिता एक गोवेर्मेंट एंप्लॉय है और सुशांत जब 12वीं कक्षा में थे तब उनकी माता की मृत्यु हो गई थी वो समय उनके के लिए काफी जायदा दुख भरा था क्योंकि वह अपनी माता जी के बहुत ही करीब थे

3#. सुशांत अपने आखिरी दिनों में भी अपनी मां को बहुत याद करते थे  इसका अंदाजा उनके आखरी इंस्टाग्राम पोस्ट से लगाया जाता है उन्होंने अपनी आखरी इंस्टाग्राम पोस्ट में अपनी मां के लिए एक बहुत ही सुंदर कविता पोस्ट करी थी

4#. सुशांत पढ़ाई में काफी अव्वल थे वो इंजीनियरिंग एंट्रेंस एग्जाम में टॉप 10 स्टूडेंट में से एक रहे थे । इसके अलावा सुशांत ने फिजिक्स में international physics olympiad  एग्जाम में भी टॉप किया था ।

5#. सुशांत जब कॉलेज में थे तब अचानक उनका इंटरेस्ट डांसिंग और एक्टिंग में की तरफ बढ़ गया था और उन्होंने मन बना लिया था कि उन्हें या तो डांसर बनना है या एक्टर, जिसके चलते सुशांत सिंह राजपूत के इंजीनियरिंग पढ़ाई पर काफी बुरा प्रभाव पड़ने लगा था और उन्होंने तीसरे वर्ष इंजीनियरिंग कॉलेज से ड्राप आउट लेकर डांसिंग और एक्टिंग में अपना करियर बनाना शुरू किया ।

5#. मुंबई आने के बाद उन्होंने एक डांस ग्रुप के साथ भी परफाॅर्म किया जिसको मशहूर कोरियोग्राफर ऐश्ले लोबो ने प्रशिक्षित किया था। इसके बाद उन्होंने थियेटर ज्वाइन किया ।

6#. काफी लोगों को यह लगता है कि कि सुशांत ने अपना फर्स्ट डेब्यू ड्रामा सीरियल पवित्र रिश्ता से किया है लेकिन यह सच्चाई नहीं है इन्होंने अपना अपना डेब्यू ड्रामा सीरियल ” किस देश में है मेरा दिल “से किया था इस ड्रामा में सुशांत को काफी छोटा रोल मिला था और इनके रोले को जल्द ही मार दिया जाता है

7#. ड्रामा सीरियल में काम करने के बाद सुशांत नहीं अपना कदम बॉलीवुड की तरफ बढ़ाया और उन्होंने 2013 में है “काय पो छे” फिल्म में Bollywood  में डेब्यू किया और लोगों ने सुशांत को दिल से पसंद भी किया था

8#. उसके बाद 2013 में फिर से सुशांत सिंह राजपूत ने शुद्ध देसी रोमांस जिसे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रेंडम देसी रोमांस शीर्षक से जारी किया गया इस फिल्म से लोगो के दिलो में अपनी जगह बनायीं इस फिल्म को मनीष शर्मा द्वारा निर्देशित एवं आदित्य चोपड़ा द्वारा निर्मित किया गया था फिल्म सुपर डुपर हिट रही

9#. 2014 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म पीके में सुशांत सिंह राजपूत ने सरफराज यूसुफ का किरदार निभाया था जो लोगों को काफी बाया

10#. और 2016 में रिलीज हुई बॉलीवुड बायोपिक फिल्म एम एस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी में लीड रोल प्ले करने के लिए सुशांत को काफी मेहनत करनी पड़ी थी रिपोर्ट के मुताबिक बताया जाता है कि सुशांत ने महेंद्र सिंह धोनी का किरदार निभाने के लिए m.s. धोनी से ट्रेनिंग लेने के लिए उनके साथ 1 साल का समय बिताया था इस फिल्म ने सुशांत की फिल्म करियर में चार चांद लगा दिए थे।

Sushant Singh Rajput Facts in hindi 11-20

11#. सुशांत अपने पिछले फिल्म छिछोरे मैं नजर आए थे इस फिल्म का मैसेज यही था कि जिंदगी में कितने भी परेशानी मुश्किल आ जाती तो उन हराकर पीछे छोड़ना चाइये न की सुसाइड कर ले, तो क्या आप मानते हैं कि सुशांत आत्महत्या कर कर सकते हैं दोस्तों अधिकतर लोगों का मानना है कि सुशांत राजपूत को आत्महत्या करने के लिए मजबूर किया गया।

12#. रिपोर्ट के मुताबिक बताया जाता है कि सुशांत को बॉलीवुड में पब्लिकली क्रिटिसाइज किया जाता है और कहीं जगह पर उनका मजाक भी उड़ाया जाता था जिसकी वजह से वह काफी हार्ट होते थे

13#. आइफा अवॉर्ड के एकअवॉर्ड शो में सुशांत सिंह राजपूत और शाहिद कपूर को अवार्ड के लिए नॉमिनेटेड किया थे और वह अवार्ड शाहिद कपूर को मिला था फिर सुशांत सिंह राजपूत ने ट्विटर पर लिखा को टैग करके एक ट्वीट किया था और यह ट्वीट बॉलीवुड में controversy बना हुआ था।

sushant singh rajput tweet

14#. सुशांत बॉलीवुड में एक्टिंग करने से पहले एक बैकग्राउंड डांसर परफॉर्म किया करते थे क्योंकि वह एक बहुत ही अच्छे डांसर थे  वे ‘जरा नच के दिखा 2’ और ‘झलक दिखला जा 4’ जैसे बड़े डांसिग शोज के भी प्रतिभागी रहे हैं और ‘झलक दिखला जा 4’ के दौरान उन्हें ‘मोस्ट कंसिस्टेंट परफाॅर्मर’ का टाईटल भी मिल चुका है।

15#. उनकी पहली फिल्म ‘काय पे चे’ में निभाए गए अपने किरदार की प्रेरणा उन्हें अपनी बहन मीतू सिंह से मिली थी। मीतू सिंह राज्य स्तर की किक्रेट खिलाड़ी हैं।

16#. वे अपनी लव लाइफ को लेकर भी अखबारों और टी.वी. की सुर्खियों में रहे हैं। वे अपनी प्रेमिका अंकिता लोखंडे के साथ काफी लंबे वक्त से रिलेशन में हैं और खबरों की मानें तो वे एक साथ लिव-इन में रहते हैं।

17#. सुशांत राजपूत की हत्या से पहले सुशांत ने अपनी आखिरी फिल्म दिल बेचारा मूवी को रिलीज होनी थी जिसको बॉलीवुड के जाने-माने खान और अन्य बड़े फिल्म प्रोडक्शन रिलीज नहीं होने दे रहे थे अब वह फिल्म शायद ही रिलीज हो पाएगी और सुशांत की ना मौजूदगी में उसे देखना लोगों के लिए काफी मुश्किल होगा

18#. सुशांत की फिल्म जब रिलीज होती थी तब वह मूवी थिएटर में दर्शकों के साथ में जाकर अपनी फिल्म देखा करते थे और उनके फिल्म अंत होने के दौरान वह अपना फेस रिवील करते थे

19#. सुशांत राजपूत की हत्या के बाद उनके चाहने वाले फैंस ने टि्वटर इंस्टाग्राम फेसबुक पर #justiceforsushanthsinghrajput हैशटैग चलाया है क्योंकि सुशांत सिंह राजपूत को आत्महत्या करने के लिए मजबूर किया गया था उनको बॉलीवुड में सभी फिल्म प्रोडक्शन से बन और उन्हें काफी mental harassment किया गया  जिसके चलते वह डिप्रेशन में आ गए थे।

20#. सुशांत सिंह राजपूत की हत्या के बाद उनके चाहने वाले सोशल मीडिया पर अपना दुःख बया कर रहे है और काफी परेशान है एवं सुशांत राजपूत की के परिवार के एक सदस्य यानि उनकी भाभी इस सदमे को बर्दाश्त नहीं कर पाई और उनकी भी मृत्यु हो गई ।

दोस्तों इस पोस्ट में Sushant singh rajput facts in hindi हमने सुशांत सिंह राजपूत के जिंदगी से जुड़ी कुछ रोचक बातें बताई है इनके बारे में शायद आपको पहले पता नहीं हो, अगर आप सुशांत सिंह राजपूत के चाहने वाले  हैं तो इस पोस्ट को जरूर सोशल मीडिया पर शेयर करें और कमेंट करके बताये क्या क्या सुशांत सिंह राजपूत की हत्या एक प्लेन मर्डर था या आत्महत्या

इस हैशटैग को ट्विटर पर जरूर Trend  करे ।

#justiceforsushantsinghrajput 

रोचक बाते – 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here