प्रियंका चोपड़ा के बारे में 22 रोचक बाते | Priyanka Chopra Facts In Hindi

0
362 views

Priyanka Chopra Facts In Hindi

प्रियंका चोपड़ा के बारे में 22 रोचक बाते | Priyanka Chopra Facts In Hindi

1. प्रियंका चोपड़ा एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री और निर्माता हैं।

2. इनका जन्म 18 जुलाई 1982 को जमशेदपुर, बिहार(वर्तमान में झारखंड) मेंहुआ इनके पिता का नाम अशोक चोपड़ा और माता का नाम मधु चोपड़ा है ।

3. प्रियंका चोपड़ा काएक छोटा भाई भी है जिसका नाम सिद्धार्थ चोपड़ा है।

4. यह बॉलीवुड की सबसे महंगी एक्ट्रेसेस में से एक मानी जाती है इन्होंने 2000 में मिस वर्ल्ड का खिताब आपने नाम किया।

5. क्या आप जानते हो की 2016 में भारत सरकार ने प्रियंका चोपड़ा को पद्मश्री से सम्मनित किया, साथ ही टाइम मैगजीन पत्रिका ने उन्हें दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों में से एक नाम दिया।

6. प्रियंका चौपड़ा ने अमेरिकी सिंगर निक जोनस से दिसंबर 2018 में जोधपुर के उम्‍मैद भवन में हिंदू और क्रिश्‍चन रितिरिवाज में शादी की।

7. प्रियंका को 30 नवंबर 2000 को लंदन के मिलेनियम डोम में मिस वर्ल्ड 2000 और मिस वर्ल्ड कॉन्टिनेंटल क्वीन ऑफ़ ब्यूटी-एशिया एंड ओशिनिया का ताज पहनाया गया था।

8. क्या आपको पता था किप्रियंका की मां मधु चोपड़ा बरेली में एकस्त्री रोग विशेषज्ञ डॉक्टरथीं लेकिन बेटी को उसके करियर में सपोर्ट करने के लिए उन्होंने अपना करियर छोड़ दिया।

9. प्रियंका नेहिंदी सिनेमा में डेब्यू वर्ष 2003 में फिल्म द हीरो: लव स्टोरी ऑफ़ अ स्पाई से किया था इस फिल्म में प्रियंका ने सेकंड लीड एक्ट्रेस की भूमिका का रोल प्ले किया था।

10. 2011 में प्रियंका ने फिल्म सात खून माफ़ कीजो रस्किन बांड की किताब पर आधारित थी इस फिल्म में बेहतरीन एक्टिंग के लिए प्रियंका को बेहद सराहा गया था।

 

10 facts about priyanka chopra In Hindi

11. प्रियंका पीपुल्स चॉइस अवॉर्ड जीतने वाली वह पहली दक्षिण एशियाई अभिनेत्री हैं इन्हें 2016 में कला में उनके योगदान के लिए भारत सरकार द्वारा चौथे सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार पद्मश्री से सम्मानित किया गया था।

12. प्रियंका को सिंगिंग की दुनिया में पहचान इन माय सिटी से मिली थी इसके बाद एक्सोइटिक और आई कांट मेक यू लव मी शामिल हैं ।

13. 13 वर्ष की उम्र में प्रियंका अपनी पढ़ाई के लिए यूनाइटेड स्टेट गयीं US में पढ़ाई के दौरान वह कई बार रंगभेद का शिकार भीहुईंपढ़ाई के दौरान सांवले रंग के कारण प्रियंका के ऊपर मजाक करके कई स्कूल के छात्र उस परहंसते भी थे।

14. प्रियंका चोपड़ा की Hight 5 फीट 6 इंच (1.68 मी॰) है।

15. 2008 में ‘फैशन’ के लिए प्रियंका को बेस्ट एक्ट्रेस नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया ।

16. प्रियंका चोपड़ा भारत के साथ साथ विदेश में भी बहुतचर्चित सेलिब्रिटीज में से ए‍क हैंजिस वजह से उनके फैंस भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी हैं।

17. प्रियंका मॉडलिंग से पहले इंजीनियरिंग करना चाहती थींउन्हेंपरिवार में मिमि और शनशाइन के नाम से भी पुकारा जाता है।

18. प्रियंका को फ्रैंच फ्राइज और पिज्जाखाना काफी पंसद है औरसाथ ही मिठाई और टॉफी भी बहुत पंसद है।

19. 2004 में प्रियंका चोपड़ा ने फिल्म ‘मुझसे शादी करोगी’ की जिससे उन्हेंकाफी सफलता मिली।

20. प्रियंका अपनी ब्यूटी के लिए हर महीने करीब लाख रुपए खर्च करती हैं।

21. प्रियंका चोपड़ा का नामशादीशुदा ऐक्टर्स से भीजुड़ा हुआ है अक्षय कुमार के साथ साथ शाहरुख खान के साथभी उनके अफेयर के चर्चे हुए है।

22. कहा जाता है की प्रियंका चोपड़ा पहली ऐसी भारतीय ऐक्ट्रेस हैं जिनका नाम फोर्ब्स की सूची में आया है 2018 की एक रिपोर्ट के मुताबिक उनकी कुल संपत्ति उनके पति निक जोनस से भी ज्यादा थी।

Related Facts –

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here