रेडमी कंपनी के 15 रोचक तथ्य | Redmi Mi Facts In Hindi

0
153 views

Mi facts in hindi – रेडमी Mi के मोबाइल आजकल हर तीसरे व्यक्ति के पास होता ही है यह दुनिया की मशहूर मोबाइल कंपनियों में एक है और भारत में यह पहले दूसरे स्थान पर है इस पोस्ट में हम आपको MI Redmi के रोचक तथ्य बताने वाले हैं।

जिनके बारे में आपको पता नहीं होगा अगर आप रेडमी एम आई का फोन इस्तेमाल करते हैं तो आपको इसके यह रोचक तथ्य जरूर जाने चाहिए तो चलिए जानते हैं redmi mi से जुड़े 20 रोचक तथ्य ।

Mi facts in hindi

Redmi Mi Facts In Hindi | रेडमी के बारे में रोचक तथ्य

1#. क्या आप जानते हैं एम आई रेडमी किस देश की कंपनी है Redmi चाइना की कंपनी है।

2#. रेडमी की स्थापना 6 जुलाई 2013 को हुई ।

3#. 2013 में Redmi स्मार्टफोन रिलीज की घोषणा पहली बार Xiaomi की वेबसाइट पर की गई थी, जिसकी उपभोक्ता बिक्री 12 जुलाई, 2013 को शुरू हुई थी ।

4#.  Xiaomi ने 2014 के वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में स्मार्टफोन शिपमेंट रैंकिंग में 14% बाजार हिस्सेदारी के साथ सैमसंग को पीछे छोड़ दिया था ।

5#. क्या आपको पता है Redmi का सबसे महंगा फ़ोन कोनसा है Mi का सबसे महँगा फ़ोन Xiaomi redmi mix alpha है जिसकी कीमत 2  लाख रूपए हैं ।

6#. Xiaomi Redmi मोबाइल बनाने के अलावा यह कंपनी लैपटॉप, पावरबैंक, बैंड, ओर राउटर जैसी और भी बहुत चीजें बनते है।

7#. Xiaomi कंपनी ने भारत मे पहली बार जुलाई 2014 में एंट्री दी और फिर 2014 में MI4I नाम का एक स्मार्टफोन लॉन्च किया, जो कि भारत की प्रमुख ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart पर उपलब्ध था, इस फोन के एक लाख यूनिट सिर्फ 4.2 सेकंड में ही बिक गए ।

8#. Mi रेडमी का सबसे पहला  मोबाइल Xiaomi MI-1s था जिसे ‎ ‎August 2012 को रिलीज़ किया था।

9#.  Xiaomi का Mi 4 स्मार्टफोन इस कंपनी का बेस्ट सैलिंग फ़ोन रहे चुका है ।

10#. xiaomi का भारत में सबसे पहला Mi 3 था  इस मोबाइल के 2 Sec में 15000 यूनिट सेल हुवे थे ।

उम्मीद है आपको रेडमी कंपनी के बारे में रोचक तथ्य Redmi mi facts in hindi जरूर पसंद आए होंगे अगर आपको यह पोस्ट पसंद आई हो तो इसे जरूर सोशल मीडिया पर शेयर करें और कमेंट करके  mi facts in hindi के बारे में अपने विचार जरूर साझा करें

रोचक बाते – 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here