नेहा कक्कड़ के बारे में रोचक बाते | Facts about neha kakkar in hindi

0
143 views

neha kakkar facts in hindi

नेहा कक्कड़ के बारे में रोचक बाते | Facts about neha kakkar in hindi

1. नेहा कक्कड़ एक भारतीय पार्श्व गायिका है वह देश के लोगों में सबसे पसंदीदा गायिका बनी हुई है 2006 के टीवी रियलिटी शो इंडियन आइडल 2 में वह जज के तौर पर है ।

 

2. नेहा कक्कड़ का जन्म 6 जून 1988 को भारत के उत्तराखंड राज्य के ऋषिकेश में हुआ था 29 वर्षीय टैलेंटेड गायिका नेहा जब 4 साल की थी तभी से उन्होंने धार्मिक भजन गाना शुरू कर दिया था।

 

3. इनकी शिक्षा दिल्ली में ही हुई है उन्होंने दिल्ली के न्यू होली पब्लिक स्कूल से अपनी शुरूआती पढाई की ।

 

4. नेहा कक्कड़ के भाई का नाम टोनी कक्कड़ है जो एक म्यूजिक डायरेक्टर है।

 

5. 2012 में फ़िल्म आई ‘कॉकटेल’ जिसमें उन्होंने ‘सेकंड हेंड जवानी’ गाना को गाया यह गीत काफी हिट रहा।

 

6. 2016 में कपूर एंड संस के ‘गीत कर गयी चूल’, ‘सनम रे’ के गीत ‘हमने पी रखी है’, ‘ओ जानिया’ फिल्म ‘फ़ोर्स’, ‘माहि वे’ गाने को अपनी आवाज दी, फिल्म ‘वन नाईट स्टैंड’ के गीत ‘दो पेग मार’, फ़िल्म ‘वजह तुम हो’ के ‘माहि वे’ गाना, ‘फेवर’ फिल्म का गीत ‘मिले हो तुम हमको’, फिल्म ‘बार बार देखो’ का गाना ‘काला चश्मा’ अभी भी लोगों के जुबान पर चढ़ा हुआ आदि गाने हिट हुए।

 

7. नेहा 2015 में बॉलीवुड हंगामा सुपर्स चॉइस म्यूजिक अवार्ड के लिए नामांकित हुई थी, यह नामांकन उन्हें 2014 में आई फिल्म ‘द शौक़ीन’ के गाने ‘मनाली ट्रांस’ के लिए मिला था ।

 

8. नेहा कक्कड़ की शादी रोहनप्रीत सिंह से 24 अक्तूबर 2020 को दिल्ली में हुई दोनों ने उत्तम नगर स्थित एक गुरुद्वारे में फेरे लिए थे वहीं शादी का कार्यक्रम एयरोसिटी स्थित होटल जे डब्ल्यू मैरियट में रखा गया

 

9. नेहा कक्‍कड़ का पहला ब्वॉयफ्रेंड बॉलीवुड एक्‍टर हिमांश कोहली था वह लगभग एक साल तक रिलेशनशिप में रह लेकिन दोनों का निजि कारणों से ब्रेकअप हो गया जिससे दोनों अलग हो गए थे।

 

10. 2013 में नेहा ने अपनी एल्बम (नेहा-द रोकस्टार)निकाली थी जिसे लोगों ने काफी पसंद किया।

Neha kakkar facts in hindi 11-18

11. नेहा एक मिडल घर से थी जिस कारण 4 साल की उम्र में उन्होंने धार्मिक अवसरों पर भजन व आरती गाना शुरू किया।

12. नेहा और रोहनप्रीत में 7 साल का एज डिफरेंस है नेहा की उम्र 32 साल है और रोहनप्रीत 25 साल के हैं।

 

13. इनके पिता का नाम ऋषिकेश कक्कड़ है, जोकि एक गैर सरकारी संस्था में काम करते है और माता का नाम नीति कक्कड़ है और बहन का नाम सोनू कक्कड़ है, जो एक गायिका है ।

 

14. नेहा ने सिर्फ 4 साल की उम्र में ही गाना शुरू कर दिया था वे अपनी बड़ी बहन सोनू कक्कड़ के साथ देवी जागरण और माता की चौकी में भजन गाया करती थीं। बाद में नेहा अपनी बहन और फैमिली के साथ दिल्ली शिफ्ट हो गई थी।

 

15. नेहा धर्म से हिन्दू है और उनका पसंदीदा अभिनेता बॉलीवुड: शाहरुख़ खान अभिनेत्री जैकलिन फेर्नान्देज़ है।

 

16. इन्होंने 1000 से भी ज्यादा लाइव शो किए है ऐसा करने के कारण उनके चाहने वाले उन्हें भारतीय शकीरा नाम से भी बुलाते है वह यूटूब पर भी काफ़ी मशहूर है

 

17. नेहा सूफ़ी ट्रैक को बहुत पसंद करती है जिस वजह से उन्हें नुसरत फतेह अली खान पसंद है साथ ही वह सोनू निगम को भी काफ़ी पसंद करती है।

 

18. उन्होंने आपने करियर की शुरुआत रियलिटी शो के माध्यम से की थी वे अपने दम पर टॉप स्थापित गायकों की सूचि में अपने नाम को दर्ज करा चुकी है।

 

Related Facts –

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here