फेयर लवली के बारे में 18 रोचक बाते | Fair lovely facts In Hindi

0
248 views
fair and lovely facts in hindifair and lovely facts in hindi

फेयर लवली के बारे में रोचक बाते | Fair lovely facts In Hindi

1.   फेयर लवली हिंदुस्तान यूनिलीवर (Hindustan Unilever) का एक कॉस्मेटिक प्रोडक्ट है जो 1975 में भारत के बाजार आया था।
2. भारत के साथ ये बहुत से देशों में भी  उपलब्ध होता है एशिया के बहुत से  हिस्सों में इसे बेचा जाता है ये  मलेशिया, इंडोनेशिया, सिंगापुर, ब्रुनेई, थाईलैंड, बांग्लादेश जैसे देशो में भी उपलब्ध है।
3.  फेयर एंड लवली जिसे  (ग्लो एंड लवली)  भी कहा जाता है इसेको रोजाना यूज करने से चेहरा गोरा हो जाता  है।
4. अगर आप के आखो के निचे डार्क सर्कल बन गये है तो फेयर एंड लवली का यूज़ करने से डार्क सर्कल हटाने में मदद मिलता है।
5.   फेयर एंड लवली कंपनी ये दावा करती है  की यह क्रीम पिंपले, फोड़े और फुंसी को पैदा करने वाले बैक्टीरिया को मारता है।
6. बहुत से लोगों के चेहरे पर पिंपल के दाग होते है पिंपल तो चले जाते है, लेकिन  उसका दाग रह जाते है इसका रोजाना इस्तमाल करने  से चेहरे से पिंपल के दाग हट जाते है।
7.  क्या आप जानते हो  की, यह एक मल्टीविटामिन क्रीम है  जो आपके चेहरे के लिए बहुत ही अच्छा होता है  ये आप के चेहरे को प्रोटेक्ट करता है साथ ही आप के स्किन को सॉफ्ट बनता है।
8.  जिन लोगों की स्किन ड्राई है  वे फेयर एंड लवली का उपयोग न करे क्योंकी इससे आपकी स्किन और ड्राई होती है।
9.  इसमें सोडियम एस्कॉर्बेल फॉस्फेट में एंटीऑक्सीडेंट गुण मजूद है  जो एंटी-एजिंग का काम करता है और आपकी त्वचा को कोमल खूबसूरत और यंग बनाए रखता है।
10.  पायरिडोक्सिन हाइड्रोक्लोराइड  विटामिन बी 6 का ही एक रूप है  Vitamin B6 की कमी की बजह से किसी किसी महिलाओं के चेहरे पर पिंपल बन जाते है।
11.  इसमें टाइटेनियम डाइऑक्साइड और एल्यूमीनियम हाइड्रॉक्साइड और स्टीयरिक एसिड सनस्क्रीन  भी पाया जाता है जो  ये त्वचा को  (UltraViolet) किरणों से बचाता है।
12.  ग्लो एंड लवली चेहरे को गोरा करने का, चेहरे से दाग हटाने का, पिंपल को रोकने का, और आप के चेहरे पर निखार लाने का दावा करता है।
13.  इसमें  पामिटिक एसिड होते है    जो स्टीयरिक एसिड  के साथ मिलकर चेहरे पर नमी बनाये रखता है, और त्वचा को सुरक्षा प्रदान करता है जो बैक्टीरिया और प्रदूषकों से बत्वचा को बचाता है।
14.   ग्लिसरीन त्वचा में नमी बनाए रखता है ये हमारे त्वचा की देखभाल के  के लिए बहुत ही अच्छा है।
15. भारत में ये क्रीम 1975 में लॉन्च हुई थी उसके बाद से लेकर अब तक कई अलग-अलग पैकेजिंग में शहरों से लेकर गांवों तक पहुंच चुकी है।
16.  हाल में हिन्दुस्तान यूनीलीवर ने घोषणा की कि वो अपने प्रोडक्ट से ‘फेयर’ शब्द हटा जिसका मुख्य कारण  अमेरिका में ब्लैक व्यक्ति जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस द्वारा निर्मम ह्त्या के बाद से ही नस्लभेद और रंगभेद पर बहस चल रही है।
17. दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा जैसी बड़ी स्टार इस तरह के विज्ञापनों दिए है  यामी गौतम को तो फेयर ऐंड लवली गर्ल के नाम से जाना जाता है ।
Recent Facts –

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here