दिल बेचारा फिल्म से जुड़े 10 रोचक तथ्य | Dil Bechara Facts In Hindi

0
122 views

Dil bechara facts in hindi इस पोस्ट में हम आपको सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म दिल बेचारा से जुड़े कुछ रोचक बातें बताने वाले जिनको जानकर आप हैरान हो सकते हैं दिल बेचारा फिल्म सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु के बाद 24 जुलाई 2020 को ओटीटी प्लेटफॉर्म disney+ hotstar  पर रिलीज करी गई है ।

इस फिल्म की सबसे खास बात यह है कि यह हॉटस्टार की तरफ से सुशांत सिंह राजपूत के Fans के लिए बिल्कुल फ्री उपलब्द है तो आप इस फिल्म को हॉटस्टार पर बिना एक्टिवेशन प्लान के Free में देख सकते हैं ।

dil bechara facts in hindi

आपको ये फिल्म जरूर देखनी चाइये क्योंकि यह फिल्म बहुत ही ज्यादा इमोशनल भावुक कर देने वाली है और हम सब के चहते एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की वो प्यारी सी Smile और कमाल की एक्टिंग हमें इस फिल्म में देखने को मिलती है ।

तो चलिए जानते हैं फिल्म दिल बेचारा से जुड़े कुछ रोचक तथ्य यानी इस फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन और कहानी एवं सुशांत सिंह राजपूत के किरदार से जुड़े कुछ खास खीसे ।

फिल्म दिल बेचारा से जुड़े रोचक तथ्य | Dil Bechara Facts In Hindi

1#. फिल्म दिल बेचारा Movie रिलीज होते ही इसके नाम कई सारे रिकॉर्ड दर्ज हो गए थे इस फिल्म का ट्रेलर यूट्यूब पर सबसे ज्यादा लाइक करें जाने वाला Film ट्रेलर बन गया है।

2#. ये फिल्म IMDB की सबसे जायदा highest rating वाली फिल्म बनी हुई है जो कि अपने आप में एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड है।

3#. Film दिल बेचारा के निदेशक मुकेश छाबड़ा सुशांत सिंह राजपूत की 2013 में आई फिल्म Kai po che के टाइम से अच्छी तरह से जानते थे और वो उनके काफी अच्छे दोस्त बन गए थे और मुकेश छाबड़ा ने सुशांत सिंह राजपूत को उसी समय बताया था कि जब वह अपने करियर की पहली फिल्म डायरेक्ट करेंगे तो उसमें वह सुशांत सिंह राजपूत को लीड एक्टर साइन करेंगे।

4#. इस फिल्म की पूरी स्टोरी 2012 में आई  the fault in our stars फिल्म पर बेस्ड है।

5#. शुरुआत में फिल्म दिल बेचारा का टाइटल नेम kizzie Aur manny रखा गया था इसे बाद में बदल कर दिल बेचारा कर दिया गया क्योंकि Dil Bechara फिल्म की स्टोरी से काफी जायदा suitable हो रहा था।

kizie aur manny

.

6#. आपको जानकर हैरानी होगी दिल बेचारा फिल्म की शूटिंग जुलाई सन 2018 में शुरू कर दी गई थी और फील के स्टोरी की सारी शूटिंग जमशेदपुर सिटी मैं रखी गई थी इसके अलावा इसके बहुत सारे सीन रांची मुंबई और पैरिस फ्रांस जैसी खूबसूरत लोकेशन पर शूट किए गए हैं।

7#. अक्टूबर सन 2018 में चीन के डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा को एक सेक्सुअल हरासमेंट के केस में काफी लंबे समय तक सस्पेंड कर दिया गया जिस वजह से फिल्म काफी ढीले हो गई थी इस केस से उन्हें जल्दी ही क्लीन चिट दी गयी और दुबारा शुरू कर दी गयी थी और फिल्म प्रोडक्शन का पूरा काम करके फाइनली 29 नंबर 2019 को इसको relase करना था लेकिन कुछ काम बाकि होने के कारण relase डेट और आगे कर दी थी ।

8#. और फिल्म मेकर ने फाइनली 8 मई 2020 को relase करना था लेकिन COVID 19 के चलते फिल्म Relase और Delay हो गयी थी और बाद इसे 24 जुलाई 2020 OTT प्लेटफार्म disney + hotstar पर Relase किया गया।

9#. दिल बेचारा’ फिल्म का म्यूजिक किंग ऑफ़ बॉलीवुड और साउथ की कई बड़ी फिल्मों में अपना म्यूजिक देने वाले दिग्गज म्यूजिक डायरेक्टर ए. आर. रहमान (A. R. Rahman) ने दिया है फिल्म के थीम को मिलकर इसमें 9 गाने रखे गए हैं जिनमे से कई गानों की झलक फिल्म के ट्रेलर में भी देखने को मिली है।

10#. इस फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत, संजना संघी, सैफ अली खान, जावेद जाफरी, स्वास्तिका मुखर्जी और मिलिंद गुणाजी जैसे कई बड़े  सितारों ने अपना किरदार निभाया है फिल्म की लीड एक्ट्रेस संजना संघी इस फिल्म से बॉलीवुड में अपना डेब्यू  किया है ।

उम्मीद करते हैं कि आपको दिल बेचारा से जुड़े  रोचक तथ्य (dil bechara facts in hindi )जरूर पसंद आए होंगे तो इस पोस्ट को आप सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें ऐसे ही कमाल के Facts  जानने के लिए जुड़े रहे FactGuide.net से ।

रोचक Facts :- 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here