योनि के बारे में 15 रोचक तथ्य | Yoni Facts In Hindi

0
494 views

Yoni facts in hindi – 

amazing facts in hindi yoni, Yoni facts in hindi,

Yoni Facts In Hindi – योनि के बारे में रोचक तथ्य

1#. योनि सब्द का अंग्रेज़ी भाषा में “Vagina” कहा जाता है और ये शब्द लैटिन मूल से आता है जिसका अर्थ है “एक तलवार की म्यान” !

2#. क्लिटोरिस फीमेल सेक्‍सुअल पार्ट में पर लगभग 8000 तंत्रिकाएं समाप्त होती हैं। दूसरी ओर पुरुषों के पेनिस लिंग में 4000 तंत्रिकाएं होती हैं। यही कारण है कि यह भाग महिलाओं के शरीर में वासना को उत्तेजित करने वाला सबसे संवेदनशील भाग होता है।

3#. आपको जानकर हैरान हो सकती है जब कोई महिला अधिक सेक्स करती है तो योनि का लचीलापन कम नहीं होता। यह पुन: अपने पहले आकार में वापस आ जाता है।

4#. योनि के अंदर का भाग जुराब की तरह होता है जिसका एक सिरा गर्भाशय में खुलता है ।

5#. जानकर हैरान हो सकते है एक खोज के अनुसार एक महिला द्वारा एक घंटे के अंदर प्राप्त चरम सीमा की संख्या 134 है जबकि पुरुषों में यह सिर्फ 16 है।

6#. आपको यह सोचकर आश्चर्य होगा की चेहरे के समान योनि में भी झुर्रियां पड़ती हैं तथा यह लटकने लगता है।

7#. वजाइना पेनिस को पकड़कर रख सकती है! अत: पुरुषों के लिए यह जानना जरुरी है कि पुरुषों का लिंग कई घंटों तक वजाइना में फंसा रह सकता है। विश्वास करें, यह मज़ाक नहीं है! इस स्थिति को वैज्ञानिक भाषा में “पेनिस केप्टिवुस” कहा जाता है।

8#. अगर आप सोचते है की इरेक्शन केवल पुरुषों को ही होता है तो यह बिलकुल गलत है! वजाइना में भी इरेक्शन होता है तथा संभोग के समय यह 200% तक फ़ैल जाता है।

9#. हायमन का फटने से वर्जनिटी का कुछ लेना देना न‍हीं होता है। यह नियमित एक्टिविटिज जैसे भागना और हॉर्स राइडिंग की वजह से भी फट जाती है।

10#. क्या आपको पता है योनि की पेशियाँ काफी मजबूत होती हैं और यह किसी चीज़ पर प्रभावी शिकंजा कस सकती है।

11#. जब आप 30 वर्ष की हो जाती है तो योनि एक किशोरी के मुकाबलें 2 गुना बड़ी हो जाती है। और जन्म के समय से रजोनिवृत्ति पर पहुँचने तक यह 7 गुना बढ जाती है।

12#. सामान्‍य तौर पर एक महिला के दिमाग में भावानात्‍मक तनाव के साथ ही यौन इच्‍छा जैसी कई चीजें होती है जो एक साथ चल रही होती हैं।

13#. महिलाएं जितना ज्‍यादा ऑर्गेज्‍म का अनुभव करती है, उतना ही उन्‍हें पीरियड के दौरान दर्द कम होता है।

14#. औरत दूसरे सीजन की तुलना में गर्मियों में सेक्‍स करना ज्‍यादा प्रिफर करती है। यह मौसम की खुश्‍बू की वजह से होता है।

15#. कुछ महिलाएं 2 यूटेरस और 2 वर्जिना के साथ पैदा होती है। ये तब तक उन्‍हें भी मालूम नहीं चलता है। जब तक उन्‍हें मासिक चक्र के दौरान कोई जटिलता सामने नहीं आती है ।

 

रोचक बाते –

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here